YUVA एक विचार, एक स्वप्न, एक आंदोलन या एक समृद्ध राष्ट्र का सपना ||

राष्ट्रधर्म सर्वोपरि ||

देश प्रेम बढ़ाएंगे, भ्रष्टाचार मिटायेंगे ||

हमारा नारा भ्रष्टाचार भारत छोड़ो ||

न्यूज़

एक शाम भगत सिंह के नाम

एक शाम भगत सिंह के नाम

प्रतियोगिता के प्रतिभागी तथा देश की सेवा में जुटे नागरिक सम्मानित

युवा मुरादाबाद की ओर से किया गया आयोजन
मुरादाबाद. yuva की तरफ से शहीदे आज़म सरदार भगत सिंह की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम एक शाम भगत सिंह के नाम में देश की सेवा में जुटीं शहर की तमाम विभूतियों को सम्मानित करने के साथ ही देश प्रेम के रस में डूबे तमाम कई गीत और नाटक आर्यन्स इंटरनेशनल विद्यालय के छात्रों ने पेश किया। आर्यन्स में ही आयोजित इस कार्यक्रम से पूर्व 25 सितंबर को क्या युवा पीढ़ी में कम हो रही है देश प्रेम की भावना विषय पर डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता विजयी प्रतिभागियों को सम्मान भी समारोह में दिया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि और कारगिल वार के नायकों में से एक रहे कर्नल ओपी मिश्रा ने देश प्रेम को वह भावना बताया जो सभी नागरिकों में जन्म से ही आ जाती है। उन्होंने कहा इसे रोपित नहीं किया जाता। अपने विचार के पक्ष में उन्होंने कारगिल वार का ही वाकया सुनाते हुए कहा कि लड़ाई समाप्त हो चुकी थी। रक्षा मंत्री ने घोषित कर दिया था कि हम अपनी एक एक इंच भूमि वापस पा चुके हैं। बावजूद इसके दोनों ओर तनातनी थी एक पिलर को लेकर गोलियां चल रही थीं और रोज कई सैनिक शहीद हो रहे थे। हम सब ने वहां के पाक अधिकारियों से बात की तो उनका जवाब था हम अपने मादरे वतन की रक्षा कर रहे हैं और आप अपने। उन्होंने कहा हमारा जन्म जिस भूमि पर होता है उसकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी होती है। देश प्रेम में कोई कमी नहीं है फिर भी yuva जो कार्य कर रही है वह बहुत जरूरी है।
समारोह में प्रतियोगिता के विजयी छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी और कर्नल ओपी मिश्रा ने सम्मानित किया।
समारोह में शहर के प्रख्यात अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराग अग्रवाल को अपने कार्य के साथ ही समाज और देश के विकास में लगातार प्रयास करने के लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम युवा सम्मान प्रदान किया। जैसा कि विदित है कि डॉ. अनुराग चिकित्सा जगत में लगातार नए प्रयोग करने के लिए भी जाने जाते हैं। शहर में मल्टी स्पेशियल्टी कॉस्मोस के बाद अब उन्होंने कॉस्मॉस क्लीनिक का शुभारंभ किया है। जहां कई विशेषज्ञ शहर के नागरिकों को ओपीडी की सुविधा दे रहे हैं।
समारोह में शहर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस संगम नाम से संस्था बना कर तरुणाई में देश प्रेम का जज्बा भरा था जिसके कई सदस्य आज विधायक से लेकर तमाम अधिकारिक पदों पर हैं। ऐसे शिक्षक पीसी अग्रवाल को शहर भूलने लगा था आज उन्हें 80 साल के पड़ाव पर yuva ने नेताजी सुभाष बोस सम्मान प्रदान किया।
शहर में कई संस्थाओं की चलती फिरती पहचान। शहर का एक ऐसा व्यक्ति जिसका जल्दी आलोचक न मिले ऐसी पहचान के मालिक रमेश सिंह आर्य को राष्ट्र रक्षक युवा सम्मान प्रदान किया गया।
अन्ना के आंदोलन के नायकों में से एक रहे लाठे हिंदुस्तानी जो आज भी देश की बेहतरी के लिए हर रोज कोई न कोई योजना बनाते हैं और उसे अंजाम तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं वह भी यह देखे बिना कि पीछे कोई आ रहा है या नहीं ऐसे व्यक्तित्व को भी yuva ने राष्ट्र रक्षक सम्मान देकर काम करते रहने के लिए प्रेरित करने का काम किया।
ठाकुर सौरभ सिंह को yuva ने बीते एक साल से लगातार वह भी बिना चेहरे पर कोई शिकन लाए देश प्रेम की भावना विकसित करने का काम करने के लिए राष्ट्र रक्षक युवा सम्मान प्रदान किया। इसके साथ ही डिलारी के एक गांव के निवासी और लगातार समाज की सेवा में जुटे yuva के सदस्य मो. परवेज को भी राष्ट्र रक्षक युवा सम्मान दिया गया। परवेज ने गत वर्ष भूख से तड़पते अनाथ बच्चों का मुद्दा अखबारों में और युवा के समक्ष उठाया और उन बच्चों की ढाल बने।
इस समारोह में yuva के प्रधान संरक्षक डॉ. पल्लव अग्रवाल, डॉ. डीपीएस रावत, मेजर चांद मिया खान, मेजर देवेंद्र सिंह, आर्यन्स के प्रधानाचार्य डॉ., हेमंत कुमार झा, समाज सेवी सरदार गुरविंदर सिंह, हबीब फुरकान, कवि कृष्ण कुमार नाज, पत्रकार और साहित्यकार डॉ. अजय अनुपम, साहित्यकार प्रकाश हरि, सतीश चौहान समेत युवा के सदस्य एवं शहर के तमाम शिक्षक मौजूद रहे। समारोह का संचालन शिक्षक और कवियत्री हेमा भट्ट एवं आर्यन्स की डॉ. मंजू चौधरी ने की।
समारोह का संयोजन अनंत लोहिया जी एवं सौरभ सिंह ने किया। इसके आयोजन सचिव एडवोकेट रमेश सिंह आर्य रहे। इसे सफल बनाने के लिए शैलेश भारतीय. अतुल भारतीय, राजेश भारतीय, गौरव सिंह. डॉ. डीपीएस रावत, जितेंद्र मल्होत्रा, लाठे हिंदुस्तानी, वरुण वार्ष्णेय आदि ने सहयोग दिया।