YUVA एक विचार, एक स्वप्न, एक आंदोलन या एक समृद्ध राष्ट्र का सपना ||

राष्ट्रधर्म सर्वोपरि ||

देश प्रेम बढ़ाएंगे, भ्रष्टाचार मिटायेंगे ||

हमारा नारा भ्रष्टाचार भारत छोड़ो ||

न्यूज़

एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी में युवा क्लब गठित

एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी में युवा क्लब गठित

बच्चों को दी ट्रैफिक रूल्स की जानकारी

स्कूलों में ट्रैफिक नियमों से जुड़ी स्लोगन प्रतियोगिता कराएगी युवा

 

जला अस्थियाँ बारी-बारी
चिटकाई जिनमें चिंगारी
जो चढ़ गये पुण्यवेदी पर
लिए बिना गर्दन का मोल
कलम आज उनकी जय बोल।

 

जिन लोगों ने भी देश हित के काम किए हैं अथवा कर रहे हैं yuva (युवा) सदैव उनके सम्मान मे नतमस्तक है। इसके साथ ही नई पीढ़ी को राष्ट्रहित के कार्यों से जोड़ने के लिए युवा बीते डेढ़ साल से लगातार काम कर रही है। इसी क्रम में आज yuva (युवा) की टीम ने एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी में yuva के क्लब का गठन किया। क्लब में जिन विद्यार्थियों को सम्मिलित किया गया है उनमें अंशिका मित्तल, शोभित शर्मा, असद आलम, इरा गुप्ता तथा कशिश भारद्वाज शामिल थे। यह क्लब युवा की भावना को विद्यालय के बच्चों तक पहुंचाने में सेतु का काम करेगा।

विद्यालय की असेंबली पहुंचकर युवा के सदस्य अनंत लोहिया ने संस्था के बारे में छात्रों को बताया। उन्होंने बताया कि आज हम आप सब को जोड़ने आए हैं। युवा से नहीं देश से। जिस दिन भी आप देश से जुड़ जाएंगे देश के विकास को कोई माई का लाल रोक ही नहीं सकता। 

राजेश भारतीय ने ट्रैफिक रूल्स को फालो करने की अपील की। उन्होंने जैसे ही छात्रों से पूछा कि आप सब इस देश के क्या हो ? छात्रों ने जवाब देने में सेकेंड भी नहीं लगाया और एक स्वर में बोले ईंट। दरअसल क्लास टू क्लास अपने संबोधन में युवा ने छात्रों को समझाया है कि देश अगर एक भवन है तो हम सब इसकी एक-एक ईंट हैं। जैसे एक भी ईंट कम हो तो भवन अधूरा होगा वैसे ही एक भी बच्चा अगर देश के काम नहीं आता तो कहीं न कहीं हम अधूरे रहेंगे।

सौरभ सिंह ने छात्रों को और विद्यालय की टीचर और एमडीए की पार्षद अर्चना शर्मा ने युवा क्लब में शामिल हो रही छात्राओं को युवा का बैच लगाया। इस दौरान एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी के सह निदेशक और सिविल इंजीनियर अद्वित अग्रवाल को भी अनंत लोहिया ने बैच लगाकर युवा से जोड़ा।

युवा के शैलेश भारतीय ने एसएससीए yuva क्लब को पहला टास्क देते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा मौतें सड़क हादसों में होती है अतः आप की टीम सबसे पहले अपने साथियों से ट्रैफिक नियमों के पालन से जुड़े स्लोगन प्रतियोगिता के लिए तैयार करें। युवा जल्द ही स्कूल स्तरीय ट्रैफिक नियमों से जुड़ी प्रतियोगिता आयोजित करेगी। प्रतियोगिता कक्षा एक से छह तक जूनियर वर्ग और कक्षा सात से इंटर तक सीनियर वर्ग के छात्रों के बीच होगी। दोनों ही वर्गों में तीन-तीन छात्रों को सम्मान दिए जाएंगे। इस दौरान युवा उत्थान समिति की ओर से शहीदे आजम भगत सिंह की जयंती पर आयोजित प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रही एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी की टीम में शामिल पलक चौहान तथा अर्चित गुप्ता को भी सम्मानित किया गया। 

 

जय हिंद